यूपी/ अयोध्या-पुलिस प्रधान संभ्रांत व्यक्तियों की समन्वय बैठक कोतवाली परिसर बीकापुर में हुई संपन्न

0 123

- Advertisement -

यूपी/ अयोध्या-पुलिस प्रधान संभ्रांत व्यक्तियों की समन्वय बैठक कोतवाली परिसर बीकापुर में हुई संपन्न 

रिपोर्ट मनोज तिवारी

- Advertisement -

शनिवार को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि   अपराध नियंत्रण व क्षेत्रवासियों की समस्याओं के लिए पुलिस और पब्लिक समन्वय स्थापित करने पर बल दिया गया। दूसरी तरफ बीकापुर क्षेत्र को चार भागों में बांटकर गरुड़ वाहिनी का शुभारंभ झंडी दिखाकर रवाना किया। गरुड़ वाहिनी दो पहिया वाहन घटनास्थल पर सूचना पाकर सबसे पहले पहूचने का प्रयास रहेगा। अपराधियों को धड़पकड़ करने में आगे रहेंगे। इसी के बाद स्वच्छ भारत मिशन के तहत महिला शौचालय का कोतवाली परिसर में रखा गया।

उपजिलाधिकारी बीकापुर लव कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस और ग्राम प्रधान के बीच आपस में तालमेल बनाए और छोटे मोटे विवाद को आपस में पक्षों को बुलाकर आपस में सुलाह समझौता का निरंतर प्रयास रहना चाहिए।

प्रभारी निरीक्षक बीकापुर जगदीश प्रसाद उपाध्याय के नेतृत्व में आयोजित इस बैठक में भारी संख्या में क्षेत्र के आम नागरिक,प्रबुद्ध नागरिक व नेताओं ने भाग लिया, बैठक की अध्यक्षता क्षेत्राधिकारी पुलिस बीकापुर वीरेंद्र विक्रम ने की। उन्होंने कहा कि  पुलिस पब्लिक के बीच समन्वय स्थापित करने जोर दिया। कहा पुलिस पब्लिक नदी के दो किनारे हैं इस पर समन्वय की पुलिया बना देना है तभी यह बैठक सार्थक हो सकेगी और कहा कि जन शिकायतों के निपटारे के लिए पुलिस 24 घंटे जनता की सेवा के लिए तत्पर है।

बैठक में अपराध नियंत्रण की दिशा में शराबबंदी अभियान को सफल बनाने, थाना में संशाधनों की कमी को दूर कर कार्यों गतिशीलता लाने सहित कई बिंदुओं पर पहल करने को प्राथमिकता बताई। आयोजित बैठक में ब्लाक प्रमुख संतोष कुमार सिंह, हफीज गरीब उल्हा, राजेश कुमार वर्मा,  सतीश सिंह, मो०  मुस्लिम , महमूद अहमद, पन्नालाल पासवान, छट्टीराम रावत,मो०नईम,जय किशन यादव, राम कुमार यादव, मुकेश निषाद, सतीश मिश्रा, मो ०नफीस, के अलावा आशीष कुमार यादव, राज कुमार पटेल, अजेंद प्रताप सिंह,  थीरेंद्र कुमार आजाद,एस आई कांस्टेबल में अनुज कुमार सिंह, शैलेंद्र सिंह, बृजेश मिश्रा, लल्लू मिश्रा, सहित लोग मौजूद रहे।