अमेठी।जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी भादर को क्या दिया निर्देश

0 179

- Advertisement -

अमेठी।जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी भादर को क्या दिया निर्देश

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

जिलाधिकारी ने नगरडीह उच्च प्राथमिक विद्यालय में पुलिस बल के साथ बाउंड्रीवाल बनाने हेतु दिया निर्देश

भादर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम नगरडीह में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्रीवाल निर्माण हेतु ग्राम प्रधान नगरडीह द्वारा खुदाई गई नींव को स्थानीय गांव के अराजक तत्वों द्वारा बाउंड्रीवाल की नींव को पाटकर निर्माण कार्य को रोक दिए थे। जिसके उपरांत ग्राम प्रधान नगरडीह एवं ग्रामीणों के प्रार्थना पत्र पर आज दिनांक 08.11.2019 को जिलाधिकारी कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान मौजूद दिवसाधिकारी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी भादर को पुलिस बल के साथ बाउंड्रीवाल निर्माण हेतु आदेशित किया है।

उक्त प्रकरण के सन्दर्भ में पूर्व में ग्रामीणों द्वारा आनलाइन शिकायत की गई थी कि विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने वाले नौनिहालों के भविष्य को दृष्टिगत बाउंड्रीवाल बनाया जाना अतिआवश्यक है क्योंकि विद्यालय प्रांगण के मध्य से कुछ अराजक तत्वों का आवागमन लगातार बना रहता है जिससे नौनिहालों के शिक्षण कार्य में बाधा उत्पन्न होती है और बच्चों के चोटिल होने की आशंका बनी रहती है।जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी भादर ने भी जांच करते हुए विद्यालय में बाउंड्रीवाल बनाया जाना आवश्यक बताया परन्तु उन्होंने ग्राम प्रधान नगरडीह को उक्त के सन्दर्भ में पत्र लिखकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नगरडीह नागेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार को विद्यालय की बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए अराजक तत्वों द्वारा पाटी गई नींव की पुनः खुदाई करवाने गये थे लेकिन अराजक तत्वों द्वारा कार्य नहीं करने दिया गया और जान से मारने की धमकी दी गई।

अब देखना यह है कि जनसुनवाई में मौजूद दिवसाधिकारी के आदेश के अनुपालन में खंड शिक्षा अधिकारी भादर उच्च प्राथमिक विद्यालय नगरडीह की बाउंड्रीवाल बनाने में रूचि लेते हैं या पूर्व की तरह ही इस बार भी ग्राम प्रधान नगरडीह को पत्र लिखकर अपने दायित्वों से इतिश्री कर लेंगे।