श्रद्धांजलि सभा को लेकर मौनी स्वामी ने मांगी अनुमति-रायबरेली

0 165

- Advertisement -

श्रद्धांजलि सभा को लेकर मौनी स्वामी ने मांगी अनुमति

रिपोर्ट- हिमांशु शुक्ला

- Advertisement -

रायबरेली– ऊंचाहार के पूरे बाबा मजरे इटौरा बुजुर्ग स्थित रामजानकी मंदिर में दिवंगत महंत की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा और भंडारे का आयोजन करने के लिए पुलिस व प्रशासन से अनुमति मांगी गई है। मंदिर के पीठाधीश्वर ने सुरक्षा के मद्देनजर एसपी और एडीएम को पत्र दिया है। साथ ही हत्यारोपितों के खुलेआम घूमने पर अनहोनी की आशंका भी जताई है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मौनी स्वामी ने कहा कि मंदिर के महंत प्रेमदास की एक जनवरी 2018 की रात हत्या कर दी गई थी। दो जनवरी को उनकी समाधि की गई थी। संत परंपरा के अनुसार उनकी पुण्यतिथि पर आत्मशांति के लिए श्रद्धांजलि सभा, हवन पूजन और भंडारे का आयोजन होना है। इसी संबंध में दस दिसंबर को मंदिर परिसर में संतों की बैठक आहूत की गई है। जिसमें इन कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी। इस बैठक व अन्य आयोजनों के लिए अनुमति के बाबत वे यहां आए हैं। उन्होंने फिर हत्यारोपितों को निशाने पर लिया। बोले, उन लोगों की वजह से मंदिर परिसर में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए इन कार्यक्रमों के दौरान वहां पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिए।

इनसेट-

” रामजानकी मंदिर में बैठक करने के संबंध में अनुमति के लिए पत्र मिला है। वहां स्थानीय पुलिस व प्रशासन से माहौल की जानकारी लेने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा। “
-स्वप्निल ममगाईं, पुलिस अधीक्षक