सुलतानपुर/-पर्वतारोहीदल द्वारा सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत ARTO कार्यालय में हुआ कार्यक्रम व किया गया पौधरोपण

0 266

- Advertisement -

अपने अमूल्य जीवन को सुरक्षित रखने हेतु वाहन चलाते समय सीटबेल्ट एवं हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें-एआरटीओ।

सुलतानपुर/-पर्वतारोहीदल द्वारा सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत ARTO कार्यालय में हुआ कार्यक्रम व किया गया पौधरोपण

- Advertisement -

सुलतानपुर 09 जुलाई/ जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती के कुशल निर्देशन में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रशासन) के नेतृत्व में पर्वतारोहीदल अवध बिहारी लाल, जीतेन्द्र प्रताप एवं महेन्द्र प्रताप , डैंजरस एडवेन्चर्स एन्टर्वेड स्पोर्टस लॉगेस्ट वर्ड टूर ऑन फूट टीम द्वारा आज प्रातः 10ः30 बजे से उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसके अन्तर्गत यातायात नियमों का पालन किये जाने के साथ-साथ सीटबेल्ट एवं हेलमेट के प्रयोग के सम्बन्ध में जन जागरूकता पैदा की गयी।
पर्वतारोहीदल द्वारा सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि देश के सभी युवाओं को सड़क सुरक्षा के नियमों को अपने जीवन की दिनचर्या में उतार लेना चाहिये। उन्होंने कहा कि व्यक्ति चालान के डर से या पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल न मिलने के डर से हेलमेट का प्रयोग न करके अपने मां-बाप व परिवार के साथ धोखा करता है और स्वयं अचानक परेशानी में पड़ जाता है। उन्हें अपने अमूल्य जीवन को सुरक्षित करने के लिये हेलमेट का प्रयोग करना चाहिये। एआरटीओ(प्रशासन) ने कहा कि जनपद के प्रत्येक व्यक्ति को स्वयं दूत बनकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें एवं अपने परिवारजनों व अन्य मित्रगणों का नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति को वाहन चलाते समय अपने अमूल्य जीवन को सुरक्षित रखने हेतु सीटबेल्ट एवं हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें।

(किया गया पौधरोपण)
इस कार्यक्रम में एआरटीओ(प्रशासन) माला बाजपेयी, एआरटीओ (प्रर्वतन) अखिलेश द्विवेदी, आरआईटी बृजेन्द्र नाथ चौधरी सहित कार्यालय के समस्त कर्मचारीगण एवं परिसर में अपने कार्य हेतु आये सैकड़ों व्यक्ति उपस्थित रहे।