अमेठी-कार्य की गुणवत्ता में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही-जिलाधिकारी

0 118

- Advertisement -

अमेठी।कार्य की गुणवत्ता में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही-जिलाधिकारी

चंदन दुबे की रिपोर्ट

- Advertisement -

जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने कहा कि विकास कार्य गुणवत्तापरक तथा मानकों के अनुसार समय सीमा के तहत पूर्ण कराया जाए। निर्माणाधीन परियोजनाओं का संबंधित विभागीय अधिकारी भौतिक निरीक्षण कर गुणवत्ता का जायजा ले और पूर्ण परियोजनाओं को समय सीमा के अंतर्गत हैंडऑवर कराए।
जिलाधिकारी ने आज कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं द्वारा संचालित 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की समीक्षा की।समीक्षा में समस्त कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि परियोजनाओं की गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता क्षम्य नही होगा।जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विभागों के निर्माण कार्यों की धनराशि अभी प्राप्त नहीं हुआ है वह हमारे हस्ताक्षर से शासन को पत्र भेजवाएं।

बैठक में डीएसटीओ ने जिलाधिकारी को बताया कि जनपद में विभिन्न कार्यदाई संस्थाओं द्वारा 309.52 करोड़ की लागत से 46 योजनाओं/परियोजनाओं का निर्माण कार्य कराया जा रहा है,जिसमें अभी तक 237.87 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की गई है।46 कार्यों में से अभी तक 02 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व एक बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा हुआ है तथा शेष कार्य प्रगति पर है। डीएम ने कार्यदायी संस्थाओं को सख्त हिदायत दी कि सभी परियोजनाएं गुणवत्तायुक्त एवं मानकों के अनुसार पूर्ण की जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरएम श्रीवास्तव,प्रभागीय वनाधिकारी यूपी सिंह, डीएसटीओ सहित सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी एवं सभी कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।