अमेठी-जनपद कर्मचारी लें अपने वरिष्ठ अधिकारी से अनुमति बिना अनमुति मुख्यालय छोडनें पर होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी

0 115

- Advertisement -

अमेठी।तहसील/जनपद मुख्यालय छोडने से पहले अधिकारी, कर्मचारी लें अपने वरिष्ठ अधिकारी से अनुमति

बिना अनमुति मुख्यालय छोडनें पर होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी

- Advertisement -

जिलाधिकारी डा0 राममनोहर मिश्र ने बताया कि मा0 मुख्य मंत्री जी द्वारा कडे निर्देश जारी किये गये हैं कि जनपद में सभी विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारी प्रत्येक दशा में तहसील मूख्यालय/जिला मुख्यालय पर उपस्थित रहेगें।जिस विभाग में आवासीय भवन उपलब्ध नहीं है वे अपनी इच्छानुसार किराये के भवन में रह सकतें हैं। उन्होंने बताया कि अभी भी जो कर्मचारी/अधिकारी तहसील /जिला मुख्यालय पर निवास नही कर रहें हैं ये उचित नहीं है। ऐसे समस्त कार्यालय/विभागाध्यक्ष अपने समस्त अधिकारियों व कर्मचारियोंसे उनके तहसील मुख्यालय /जनपद मुख्यालय में होने की सूचना निर्धारित प्रारूप पत्र पर तैयार कर प्राप्त कराये जायेंगे, जिसमें विभाग/कार्यालय का नाम, क्रमांक, अधिकारी/कर्मचारी का नाम, पदनाम, निवास पते का विवरण, दूरभाष/मोबाइल नम्बर तथा ई-पता है।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा भरे गये प्रारूप पत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार उनकी गोपनीय एवं आकस्मिक तरीके से जांच भी करायी जायेगी।

यदि जांच के दौरान पाया गया कि कोई अधिकारी/कर्मचारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बिना किसी पूर्व अनुमति के अपने निवास के पते पर उलब्ध नहीं होगें उनका उस दिन का वेतन आहरित नहीं किया जायेगा और अनुपस्थ्ति पाये जाने पर उसके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जायेगी साथ ही यह भी निर्देशित किया जाता है कि समस्त अधिकारी/कर्मचारी अपने सी0यू0जी0/व्यक्तिगत मोबाइल नम्बर प्रत्येक दशा में चालू रखेंगे।