आगरा- फोर्ट रेलवे स्टेशन पर की गई थी कार्यवाही । 72 नग माल रेलवे प्रशासन की कस्टडी में दिये गये

0 186

- Advertisement -

एसजीएसटी के छापे में जब्त किये 179 नग ।

रिपोर्ट-शिवम त्रिवेदी

- Advertisement -

कल आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर की गई थी कार्यवाही ।
72 नग माल रेलवे प्रशासन की कस्टडी में दिये गये ।

आगरा। राज्य जीएसटी विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा शुक्रवार की सुबह आगरा फोर्ट स्टेशन के पार्सल घर में मारे गये छापे में करीब 179 नग माल को जब्त किया गया।
संयुक्त आयुक्त एसआईबी द्वय के.एन. पॉल व एके श्रीवास्तव के निर्देशन में आगरा जोन के सभी 10 सचल दल टीमों की यह कार्रवाई सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक चली। जांच के समय दो टेÑनों से लाये गए माल को जब्त किया गया। तीन ट्रकों से 107 नग लीज का माल सचल दल गोदाम पर ले जाया गया। करीब 72 नग माल आरआर से संबंधित होने के कारण रेलवे प्रशासन की कस्टडी में दिया गया।
उपायुक्त एसआईबी आलोक कुमार ने बताया कि जब्त किये गए गुड्स में मुख्यत: रेडीमेड गारमेंट्स, स्वीटी सुपारी, लैदर बैग, फुटवियर पाए गए। भौतिक सत्यापन के उपरांत अन्य माल मिलने की भी संभावना है।
गौरतलब है कि विभाग को बिना बिल्टी या बिना ई-वे बिल के माल लाने की सूचनाएं मिल रही थीं। जांच टीम की कार्रवाई के दौरान सभी नगों की बिल्टी मांगी गई तो इसमें लीज पर भेजे गए 107 नगों के कागजात नहीं मिले। करापवंचन की आशंका पर सभी माल को सीज कर दिया गया। शेष नगों को रेलवे की सुपुर्दगी में दे दिया गया। जो भी माल लेने आएगा उसे जीएसटी सहित अन्य कागजात विभाग के सामने प्रस्तुत करने होंगे। रेलवे मालगोदाम या प्लेटफार्म से इतनी संख्या में माल जब्त किया जाना विभाग की सफलता माना जा रहा है।