अमेठी-गौरीगंज व तिलोई तहसील का डीएम ने किया निरीक्षण लंबित वादों को दर्ज न करने पर पेशकार को प्रतिकूल प्रविष्टि-चंदन दुबे की रिपोर्ट

0 294

- Advertisement -

अमेठी।गौरीगंज व तिलोई तहसील का डीएम ने किया निरीक्षण

लंबित वादों को दर्ज न करने पर पेशकार को प्रतिकूल प्रविष्टि

- Advertisement -

चंदन दुबे की रिपोर्ट

जिलाधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्रा ने आज तहसील गौरीगंज व तहसील तिलोई का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तहसील गौरीगंज में रिकॉर्ड रूम, अभिलेखों के रखरखाव, पट्टों का आवंटन, खसरा, खतौनी, नामांतर वही, विभिन्न विभागों द्वारा जारी आरसी, राजस्व वादों का निस्तारण, आरसी का मिलन, चालान की धनराशि जमा किए जाने सहित सभी अभिलेखों का गहनता से निरीक्षण किया,एसडीम गौरीगंज के न्यायालय कक्ष के निरीक्षण के दौरान लंबित वादों को रजिस्टर में दर्ज न करने पर एसडीएम पेशकार राजा राम सरोज को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। तहसील तिलोई में रिकॉर्ड रूम,कंप्यूटर रूम,कार्यालय रजिस्ट्रार कानूनगो का निरीक्षण किया। उन्होंने लंबित वादों के शीघ्र निस्तारण हेतु एसडीएम को निर्देशित किया। एसडीएम ने बताया कि वकीलों की हड़ताल की वजह से मामले ज्यादा लंबित हो रहे हैं जिस पर डीएम ने एसडीएम व तहसीलदार को गांव में जाकर दोनों पक्षों को सुनकर मामलों का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने तहसील में और अधिक सुधार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने तहसील परिसर में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा,इसके अलावा तहसील परिसर में आए फरियादियों की शिकायतें प्राथमिकता के आधार पर सुने तथा उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें,ताकि फरियादी परेशान न हो और उन्हें इधर-उधर भटकना न पड़े।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी गौरीगंज अमित कुमार, उपजिलाधिकारी तिलोई सुनील कुमार त्रिवेदी, तहसीलदार तिलोई श्रद्धा सिंह सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।