बाराबंकी-कांशीराम कालोनी के आवंटन में धांधली का आरोप , सभासद समेत नागरिकों का धरना

0 85

- Advertisement -

कांशीराम कालोनी के आवंटन में धांधली का आरोप , सभासद समेत नागरिकों का धरना

- Advertisement -

सरकार की अच्छी योजनाओं को भी उनके अधिकारी कैसे पलीता लगाते है यह बाराबंकी के कांशीराम कालोनी के आवंटन में साफ दिखाई देती है । यहाँ के नागरिक आज अपने सभासदों के साथ मुख्यालय पर धरने पर बैठे और पात्रों को कालोनी आवंटन की अपनी माँग दोहराई । इस धरने में शामिल सभासदों ने नगर पालिका परिषद पर पैसा लेकर मकान आवंटित करने का गम्भीर आरोप लगाया

बाराबंकी मुख्यालय के गन्ना कार्यालय के परिसर में आज नगर पालिका परिषद के कुछ सभासद और यहाँ के नागरिक धरना देने पहुँचें । धरने में शामिल नागरिकों का आरोप है कि उन लोगों ने कांशीराम कालोनी के लिए आवेदन किया था और उनका नाम आया भी मगर नगर पालिका के अधिकारियों ने उनका नाम पात्रता सूची से गायब करवा दिया । इसके लिए उन लोगों ने नगर पालिका सहित जिले के जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत भी की मगर अब तक उन्हें सिर्फ आस्वासन के सिवाय कुछ भी नही मिला । मजबूर होकर वह लोग अपने सभासदों के साथ आज धरने पर बैठे है जिससे जिला प्रशासन का ध्यान अपनी समस्या की ओर आकृष्ट करा सकें । इन नागरिकों ने बताया कि वह लोग किराए के मकान में रहते है और उनके पास किसी का आसरा भी नही है फिर भी नगर पालिका प्रशासन ने उन्हें पात्रता सूची से हटा दिया है ।


धरने के अगुवाई कर रहे नगर पालिका सभासदों ने बताया कि वह नगर पालिका प्रशासन से निराश होकर धरने पर बैठे है । उनके नगर पालिका क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति को कालोनी का आवंटन न करके बाहर के लोगों को आवास उपलब्ध कराए गए हैं । उनकी समस्या न जिलाधिकारी सुन रहे है और न ही उपजिलाधिकारी इस लिए निराश होकर उन्होंने मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी शिकायत की मगर वहाँ से भी कोई जवाब नही आया । नगर पालिका के लोग पैसा लेकर मकान का आवंटन किये है और उनकी मंशा है कि चुनाव आचारसंहिता लागू हो जाये जिससे जिन्हें उन लोगों ने मकान का आवंटन किया है वह पक्का हो जाये ।

बाईट – मोहम्मद फैसल ( सभासद )

बाईट – मोहम्मद नईम ( सभासद )

बाईट – अपात्र घोषित किये गए नागरिक
रिपोर्टर, सैफ मुख्तार