स्कार्पियो की टक्कर से सिपाही की मौत

30 मिनट तक तड़पता रहा सिपाही, नहीं आया कोई मदद के लिए

0 490

- Advertisement -

ब्यूरो रिपोर्ट 

राजधानी लखनऊ केे गाजीपुर थाना क्षेत्र के फैजाबाद रोड पर एक तेज रफ्तार स्कार्पियो की टक्कर से पुलिस की हुई मौत । आप को बता दें कि ताजा मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र के हाईकोर्ट के सामने का है । जहां देर रात तेज रफ्तार से आ रही स्कार्पियो ने बाइक सवार सिपाही को अपनी चपेट में ले लिया । टक्कर इतनी जोरदार थी कि सिपाही कई फिट दूर छिटककर जा गिरा और मौके पर ही सिपाही की मौत हो गई । टक्कर लगने के बाद स्कार्पियो चालक मौके से गाड़ी लेकर फरार हो गया । चिनहट की कस्बा चौकी में तैनात सिपाही राजेश को टक्कर लगने के बाद काफी देर तक घायल अवस्था में तड़पता रहा, लेकिन मूक दर्शक बने रहे लोग ।
राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस सूचना के लगभग आधे घंटे बाद पहुंची। उसके बाद घायल सिपाही को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन सिपाही ने तब तक अपनी दम तोड़ दिया । पुलिस के द्वारा मृतक सिपाही का जेब जब तलाशा गया तो उसकी शिनाख्त राजेश चिनहट थाना क्षेत्र के कस्बा चौकी में तैनात सिपाही के रूप में हुई । शिनाख्त होने के बाद पुलिस भी हरकत में आई और लखनऊ के लगभग सभी चौराहों पर स्कॉर्पियो गाड़ी की तलाश शुरू कर दी, लेकिन देर रात तक स्कॉर्पियो का पता लगाने में पुलिस नाकाम रही और नहीं लग सका । गाजीपुर थाना क्षेत्र के फैज़ाबाद रोड पर हाईकोर्ट के सामने तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने ड्यूटी पर तैनात सिपाही को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई । घटना के समय इंसानियत को तार-तार करने वाला मंजर भी देखने को मिला । सिपाही लगभग 15 मिनट सड़क पर तड़पता रहा, लेकिन वहाँ पर मौजूद राहगीर और स्थानीय लोग केवल मूक दर्शक बने देखते रहे, किसी ने भी सिपाही को अस्पताल नही पहुंचाया । इस पूरे घटना क्रम में पुलिस की भी लापरवाही देखने को मिली ।
स्थानीय पुलिस सूचना के लगभग आधे घंटे बाद पहुंची और घायल सिपाही को अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहाँ पर डाक्टरों ने सिपाही राजेश को मृत घोषित कर दिया।

- Advertisement -